Future Of Google Adsense भविष्य में ऐडसेंस कैसा दिखेगा और सिस्टम कैसे बदलेगा, इस बारे में कई तरह के विचार सामने आ रहे हैं।
सबसे पहले, यह स्पष्ट है कि लक्ष्यीकरण एल्गोरिदम और भी बेहतर और अधिक शक्तिशाली हो जाएंगे, जबकि वे अभी हैं। यह पिछले कुछ वर्षों में स्वयं Google खोज इंजन के साथ स्पष्ट रूप से देखा गया है और इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए क्योंकि AdSense के साथ ऐसा होता है। विज्ञापनदाता अधिक उपयुक्त परिणामों में दिखाई देंगे और वे विज्ञापनदाता जो उच्च भुगतान वाले कीवर्ड को प्रदर्शित करने की अनुमति देने के लिए अपनी सामग्री में हेरफेर करते हैं, वे ऐसा करने के लिए संघर्ष कर सकते हैं जब तक कि यह वास्तव में उनकी सामग्री के लिए उपयुक्त न हो।
एक और चीज जो होना तय है, वह है क्लिक धोखाधड़ी से संबंधित ऐडवर्ड्स विज्ञापनदाताओं के लिए अधिक सुरक्षा। Google मानता है कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है जिसे इसे जल्द से जल्द संबोधित करने की आवश्यकता है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह जितनी जल्दी हो सके होगा। फिलहाल जिनके पास उच्च स्तर का ट्रैफ़िक है, वे आसानी से आईपी पते को छिपा सकते हैं और सीटीआर (क्लिक थ्रू रेट) बढ़ा सकते हैं।
Google हमेशा अपने उत्पादों को बेहतर बनाने के लिए उत्सुक रहता है और ऐसा पहले भी AdSense में देखा जा चुका है। सर्च इंजन कंपनी ने साइट-लक्षित ऐडसेंस सीपीएम, "स्मार्ट प्राइसिंग" और डोमेन ब्लॉकिंग की शुरुआत की है और संभवत: ऐसे सुधार होंगे जो अन्य समान साइटों द्वारा पहले ही जोड़े जा चुके हैं।
ऐसा ही एक उदाहरण विज्ञापनदाता के पास सामग्री प्रदर्शित होने के स्थान पर अधिक नियंत्रण रखने का विकल्प है। इसका अर्थ यह हो सकता है कि आपकी साइट को AdSense बैनर होस्ट करने वाले कई पतों पर प्रदर्शित होने से रोक दिया जाए।
एक और विचार जो उन्नत किया गया है, वह यह है कि Google ऐडसेंस को मीडिया के अन्य रूपों जैसे समाचार पत्रों या टेलीविजन आदि में एकीकृत करेगा। हालांकि यह तथ्यों के विज्ञान-कथा पक्ष पर अधिक प्रतीत हो सकता है, लेकिन ऐसा कोई संकेत नहीं है कि ऐसा नहीं हो सकता है।
Google के पास 150,000 से अधिक विज्ञापनदाताओं की एक अंतरराष्ट्रीय श्रेणी तक पहुंच है, जिनमें से विभिन्न देशों में ऑफ़लाइन बाजारों में प्रवेश करना चुन सकते हैं। Google के विज्ञापनदाताओं के मजबूत नेटवर्क के साथ, वे ऑफ़लाइन वितरकों को सामग्री में, खोज में और अब ऑफ़लाइन ऐडवर्ड्स विज्ञापन के लिए एक प्रारूप बनाने के लिए नियुक्त करने या अनुमति देने का विकल्प चुन सकते हैं।
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